Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत ने घाटी में इस साल अबतक इतने आतंकी किये ढेर, बैखलाया पाकिस्तान

आतंकियों के खिलाफ घाटी में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आऊट बदस्तूर जारी है। इस साल यानी 2020 में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षबलों ने 93 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों के आका बौखलाए हुए हैं।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल अबतक 93 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। इस साल की बात करें तो पिछले छह महीनों के दौरान सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में करीब 36 अभियानों के दौरान 93 आतंकवादियों को खत्म करने में कामयाबी हासिल की। मरने वालों में विभिन्न आतंकवादी संगठनों के टॉप कमांडर भी शामिल हैं।

आकड़ों पर गौर करें तो इस साल अबतक 93 आतंकी मारे जा चुके हैं, जबकि इसी वक्त तक पिछले साल ये आंकड़ा 104 का था। इस साल आतंकियों ने 51 घटनाओं की शुरुआत की, जबकि पिछली बार अबतक ये आंकड़ा 91 का था। अबतक स्थानीय आतंकियों की आतंकी संगठनों में 43 की भर्ती हुई है।

गौरतलब है कि सोमवार को सुरक्षाबलों ने शोपियां में चार आतंकियों को मारा, जबकि रविवार को भी पांच आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया था। घाटी और नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी समूहों और उनके आकाओं के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।

रियाज नाइकू और जुनैद सहित जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों के कई टॉप कमांडर मारे जा चुके हैं।

आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान पिछले महीने पांच भारतीय जवान भी शहीद हो गए थे। एक अन्य ऑपरेशन में एक कर्नल और तीन जवान शहीद हुए थे। सूत्रों के मुताबिक बीते कुछ ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।