Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जीत के बिना खत्म हुआ लिवरपूल का यूएस क्लब फ्रेंडली दौरा

मौजूदा यूईएफए चैंपियन लिवरपूल का यूएस दौरा बिना किसी जीत के खत्म हुआ हैं। इस क्लब फ्रेंडली दौरे पर लिवरपूल ने बोरोसिया डॉर्टमंड, सेविला और स्पोर्टिंग सीपी से मुकाबले खेले। अपने पहले क्लब फ्रेंडली मुकाबले में नोट्रे डेम स्टेडियम में बोरोसिया डॉर्टमंड से लिवरपूल को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीँ दूसरे मुकाबला फेनवे पार्क में हुआ जहां सेविला ने 2-1 से लिवरपूल को हार का स्वाद चखाया था।

Image result for liverpool vs dortmund images
Pic credit: getty images

लिवरपूल का तीसरा मुकाबला स्पोर्टिंग सीपी से न्यूयॉर्क के यांकी स्टेडियम में होना था और लिवरपूल का यह बार्कलेस प्रीमियर लीग से पहले आखिरी मुकाबला था। लेकिन इस मुकाबले में भी लिवरपूल को जीत नहीं मिली। स्पोर्टिंग सीपी ने यह ध्यान रखा की मौजूदा क्लब चैंपियन का यूएस दौरा बिना किसी जीत के खत्म हो। दरअसल किसी फुटबॉल कोच के लिए फ्रेंडली मुकाबले एक तरह से टीम की प्रैक्टिस और खिलाडियों को लय में लाने का मौका होता हैं। लिवरपूल अपने तीनों मुकाबलों में असफल रही।

Image result for liverpool vs sevilla friendly 2019
pic credit: getty images

पिछले साल लिवरपूल प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर रही थी। खेले गए 38 मुकाबलों में 97 अंकों के साथ लिवरपूल मौजूदा प्रीमियर लीग चैंपियन मेनचेस्टर सिटी से मात्र 1 अंक पीछे रही थी। इस साल प्रीमियर लीग से पहले टीम को लय में बरकरार रखने के लिए लिवरपूल कोच क्लोप्प के पास यह अच्छा मौका था। लेकिन क्लोप्प इन मुकाबलों में टीम की गलती से वाकिफ हो गए होंगे और पप्रीमियर लीग से पहले टीम को वापस लय में लाने का प्रयास करेंगे।