Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सेमीफाइनल में किस टीम की होगी किससे भिड़ंत, यहां क्लिक कर जानिए पूरी खबर

मैनचेस्टर। विश्व कप 2019 के अपने आखिरी और औपचारिक लीग मुकाबले में शनिवार को साउथ अफ्रीका ने ओल्ट ट्रैफर्ड मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही अफ्रीकी टीम ने कंगारु टीम की अंकतालिका में टॉप पर लीग मुकाबले खत्म करने की मंशा पर पानी फेर दिया।

उधर, भारत ने लीड्स में इसी दिन श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल पर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। इन दोनों मुकाबलों के परिणाम आने के साथ ही अब यह तय हो गया है कि सेमीफाइन में कौन सी टीम किस दिन किस प्रतिद्वंदी टीम से भिड़ेगी।

सेमीफाइनल में इन टीमों की होगी भिड़ंत

पहला सेमीफाइनल – भारत ने 9 लीग मुकाबलों में 8 मैच खेले। इनमें 7 में उसे टीम को जीत मिली, जबकि एक मुकाबले में कोहली ब्रिगेड को हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ होना वाला मैच बारिश के कारण धुल गया था।

इस तरह टीम को 9 मैच में 7 जीत और एक हार व एक मैच रद्द होने के चलते 15 प्वाइंट्स मिले। टीम इंडिया की सेमीफाइनल में भिड़ंत अंकतालिका में नंबर चार पर रहने वाली न्यूजीलैंड की टीम से होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

दूसरा सेमीफाइनल – ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई को बर्मिंघम के मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसे मिनी एशेज के तौर पर भी देखा जा रहा है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली हार के बाद कंगारू टीम के अंकतालिक में 14 अंक हैं, जबकि इंगलैंड के 12 अंक हैं। दोनों टीमें अब अंकतालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

ऐसे में इन दोनों प्रतिद्वंदी टीमों के बीच सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला होगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया नौ मैचों में से सात जीती और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, मेजबान इंग्लैंड को नौ में से छह में जीत हासिल हुई तो तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा।