Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चोट लगने के कारण IPL से बाहर हुआ किंग्स इलेवन पंजाब का यह मिस्ट्री स्पिनर

नई दिल्ली। आईपीएल के 12वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले बेहतरीन स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती बाकी बची सीरीज से बाहर हो गए हैं। दरअसल वरुण चोट के कारण अब आईपीएल के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे। जिसकी वजह से अब पंजाब की टीम को और ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। वरुण चक्रवर्ती तमिलनाडु से आते हैं और इस सीजन में वह पंजाब की ओर से खेल रहे हैं।

वरुण के चोटिल होने और टूर्नामेंट से बाहर होने की पुष्टि खुद किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से की गई है। एक बयान के मुताबिक वरुण सीजन की शुरुआत में लगी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सके और अब वह टीम के बाकी बचे हुए मैचों में खेल नहीं सकेंगे। वह अब घर पर रहते हुए ही स्वास्थ्य लाभ लेंगे। बताते चलें कि वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में एकमात्र मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ही खेला था।

इस मैच में वरुण ने 35 रन देकर एक विकेट लिया था। जिसके बाद वह पिछले महीने किंग्स इलेवन पंजाब के चेन्नई दौरे पर चोटिल हो गए थे। वहीं अब चोटिल रहने के कारण अब उन्हें बाकी के मैचों से भी निकाल दिया गया है। बताते चलें कि 27 साल के इस लेग स्पिनर ने आईपीएल 2019 की नीलामी में धूम मचा दी थी। इस मिस्ट्री स्पिनर को पंजाब की टीम ने 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा था।

दरअसल वरुण चक्रवर्ती के बारे में यह कहा जाता है कि यह गेंदबाज 7 तरह की स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम है। वरुण चक्रवर्ती ने 13 साल की उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और 17 साल की उम्र तक वह एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज रहे। हालांकि इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से थोड़ी दूरी बना ली और चेन्नई के एसआरएम विश्वविद्यालय से वास्तुकला में डिग्री हासिल की। लेकिन एक बार फिर से क्रिकेट के प्रेम ने उन्हें वापस पुराने रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया।