Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

केशवी गौतम ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में लिए पूरे 10 विकेट

नई दिल्ली। चंडीगढ़ की 16 वर्षीय तेज गेंदबाज केशवी गौतम ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुए अंडर-19 महिला एकदिनी ट्रॉफी में पूरे 10 विकेट हासिल किए।

उन्होंने यह उपलब्धि अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मंगलवार को हासिल की। उनके इस चमत्कारिक प्रदर्शन की बदौलत चंडीगढ़ ने यह मैच 161 रनों से जीता। केशवी ने 12 रन देकर 10 विकेट हासिल किए। उनके इस शानदार प्रदर्शन से अरुणाचल की टीम मात्र 25 रनों पर सिमट गई। इसके अलावा उन्होंने मैच में हैट्रिक भी ली।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्वीट किया, “16 वर्षीय केशवी का अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ अविश्वसनीय गेंदबाजी फिगर 10/12. इस गेंदबाजी की बदौलत अरुणाचल की टीम महिला अंडर-19 एकदिनी ट्रॉफी में मात्र 25 रनों पर सिमट गई। जल्द ही उन्हें भारतीय टीम में देखेंगे।”

बता दें कि चंडीगढ़ ने इस मैच में 50 ओवर में 4 विकेट पर 186 रन बनाए थे। केशवी जो की चंडीगढ़ टीम के कप्तान हैं ने इस मैच में बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 68 गेंदों में 49 रन की पारी खेली।

उल्लेखनीय है कि भारत के लिए अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में पूरे 10 विकेट हासिल किए थे।