Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मोदी सरकार को मिला केजरीवाल का साथ, धारा 370 में यह बोले दिल्ली के मुख्यमंत्री

दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में ऐतिहासिक फैसला लेते हुए कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया है। इसके साथ ही सरकार ने जम्म-कश्मीर को दो भागों में विभक्त कर दिया है। पहला होगा जम्मू-कश्मीर और दूसरा लद्दाख। दोनों को केंद्र शासित प्रदेश भी घोषित किया गया है। सरकार के इस फैसले का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार के इस कदम से राज्य में शांति और विकास के मार्ग खुलेंगे।

आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल ने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर को लेकर किए गए सरकार के फैसले का हम समर्थन करते हैं। हमें उम्मीद है कि सरकार के इस कदम से राज्य में शांति और विकास के मार्ग खुलेंगे।”

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने का प्रस्ताव दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया जाएगा। पहला जम्मू-कश्मीर, जहां एक विधानसभा होगी और दूसरा लद्दाख जहां कोई विधानसभा नहीं होगी। बता दें कि दिल्ली भी एक केंद्र शासित प्रदेश है जिसकी विधानसभा है।