Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Article 370 पर बसपा सुप्रीमो मायावती के फैसले से सभी हैरान, किया समर्थन

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने एक बार फिर से सबको चौंकाने वाला काम किया है। मोदी सरकार की तमाम नीतियों पर उनका विरोध करने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने एक फैसले से सभी को हैरान कर दिया। दरअसल उन्होंने मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का समर्थन किया है।

पार्टी की ओर से राज्यसभा में पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा है कि उनकी पार्टी आर्टिकल 370 से जुड़े बिल का समर्थन करती है। एक तरफ जहां गृह मंत्री अमित शाह इस बिल को लेकर राज्यसभा को संबोधित कर रहे थे और पूरा विपक्ष उनके इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए विरोध कर रहा था। वहीं दूसरी ओर बसपा ने इस बिल का समर्थन कर मोदी सरकार की नीति को सही ठहराया है।

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही बसपा मोदी सरकार पर हमलावर है और ऐसा लग रहा था कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पार्टी एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोलेगी और उसके खिलाफ बयानबाजी करेगी, लेकिन सबको चौंकाते हुए पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने राज्यसभा में सभापति को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर से जुड़े इस बिल का समर्थन करती है। वहीं बसपा के समर्थन के बाद अब इस बिल का राज्यसभा से पास होना तय है।

सतीश चंद्र मिश्रा ने राज्यसभा में आर्टिकल 370 व अन्य बिल को समर्थन देते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी पूरा समर्थन (आर्टिकल 370 को) देती है। हम चाहते हैं कि बिल पास हो जाए। हमारी पार्टी आर्टिकल 370 और अन्य बिल के खिलाफ नहीं है।