Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए कश्मीर से धारा 370 हटने पर क्या बोला कंगाल पाकिस्तान?


इस्लामाबाद। कंगाली के मुहाने पर खड़ा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान एक बार फिर से कश्मीर राग अलाप रहा है। जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने के बाद देश के विदेश मंत्री ने एक समाचार चैनल से कहा है कि भारत सरकार के इस फैसले से उसके कब्जे वाले कश्मीर में नरसंहार का खतरा है।
पाकिस्तान के एक समचारा टीवी चैनल के मुताबिक, कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र, ओआईसी, मित्र देशों और मानवाधिकार संगठनों को इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठने की अपील करेगा। भारत ने कब्जे वाले कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के लिए राष्ट्रपति द्वारा कानून पारित कराया। सरकार के इस फैसले से कश्मीर में स्थिति पहले से ज्यादा गंभीर हो गई है।
शाह कुरैशी ने कहा कि हम अपने कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेंगे और मुझे विश्वास है कि कश्मीर में आजादी के आंदोलन को गति मिलेगी। इस पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्ताव हैं और उन्होंने इसे विवादित स्थल माना है। भारतीय प्रधानमंत्री वायपेयी ने इसे विवादित भूमि माना था।
कुरैशी ने कहा कि भारत के इस कदम से कश्मीरियों में कोई आशा नहीं बची। पहले उन्हे वोट दे चुके कश्मीरियों ने भी उनसे अलग होने की घोषणा कर दी है।
विदेश मंत्री ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान पहले की तरह कश्मीरी जनता का समर्थन करता रहेगा और इतिहास भारत के निर्णय को गलत सिद्ध करेगा।