Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईसीसी के सुपर ओवर के नियम को बदलने पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने उड़ाया मजाक

नई दिल्ली। विश्वकप 2019 का फाइनल मुकाबला भला किसे नहीं याद होगा। जिसमें न्यूजीलैंड खिताब जीतते-जीतते रह गई थी। वहीं पहली बार क्रिकेट का जन्मदाता इस ट्रॉफी को उठाने में कामयाब हो सका है। इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में खेले गए सुपर ओवर के टाई होने के बाद आईसीसी के अजीबोगरीब नियम की वजह से इंग्लैंड चैंपियन बना था। वहीं अब आईसीसी ने बाउंड्री के आधार पर विजेता चुनने के नियम को हटा लिया है।

वहीं आईसीसी के इस फैसले के बाद न्यूजीलैंड के आलराउंडर जिम्मी नीसन ने आईसीसी का मजाक भी बनाया है। सोमवार को हुए इस बदलाव के बाद अब सुपर ओवर तब तक जारी रहेगा, जब तक कोई एक टीम विजेता नहीं बन जाती है। वहीं नियम बदलने के बाद अब न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने आईसीसी के इस नियम का मजाक बनाया है।

नियम बदलने के बाद नीशाम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अगला एजेंडा, ‘टाइटैनिक पर बर्फ देखने के लिए अच्छू दूरबीन।’ वहीं इसके अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने कहा है कि आईसीसी ने थोड़ी देर कर दी। वहीं डेविड व्हाइट ने भी कहा है कि उन्हें खुशी है कि विश्वकप के विवादित फाइनल मुकाबले के बाद आईसीसी ने अपने नियम में सुधार कर लिया है। बताते चलें कि डेविड व्हाइट न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रहे हैं।