Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

#IPL 10 : आज RCB और GL दोनों टीमों के बीच कड़ी चुनौती, जीतना हुआ ज़रूरी

RCB-vs-GL_58f5875c13559आईपीएल 10 में आज गुजरात लायंस के सामने रॉयल चैलेंजर बंगलौर की कड़ी चुनौती होगी. दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद ही ज़रूरी है. RCB और GL अब तक क्रमश 5 और 4 मैच खेलते हुए केवल एक ही मैच जीत पाए है. दोनों टीम पॉइंट्स टेबल में भी सबसे नीचे है.

जो भी टीम यहाँ से हारती है उसका क्वालीफ़ायर में पहुंचना मुश्किल हो जायेगा.GL के बल्लेबाजों ने तो अपना काम बखूबी निभाया है. लेकिन उनके गेंदबाज 183, 135 और 176 जैसे स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाए. वही RCB को शुरुवाती मैचों में कप्तान विराट कोहली की कमी खली थी, जो शायद अब विराट कोहली कोहली पर भी भारी पड़ती नज़र आ रही है.

यहाँ से जीतने वाली टीम ही वापसी कर सकती है. और जो टीम यह मुकाबले हार गयी. उसकी अगले राउंड में जाने की उमीदें पूरी तरह ख़त्म हो जाएँगी. ख़ास कर, RCB की के लिए यह संभावनाए ज्यादा है. क्योंकि वह अब तक अपने 5 मुकाबलों में से एक में ही जीत दर्ज़ कर पाए है. कप्तान विराट कोहली भी अपनी करिश्माई फॉर्म से टीम को जीत नहीं दिला पा रहे है. टीम अपने पिछले तीन मुकाबले हारी है.

जिस वजह से टीम काफी दवाब में होगी. वही GL की हालत भी कुछ ठीक नहीं है. वह अब तक खेले गए 4 मुकाबलों में से केवल एक में ही जीत दर्ज़ कर पायी है. जबकि टीम में मैकुलम, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज है. ऐसा माना जा रहा है की गेंदबाजी GL का कमज़ोर पक्ष माना जा रहा है. कम से कम अब तक खेले गए मैचों के आधार पर तो यही कहा जा सकता है.

अब देखना होगा की कौन सी टीम इस दवाब भरे मुकाबले में जीत दर्ज़ कर आईपीएल 10 में खुद को बनाये रखती है. वैसे तो दोनों ही टीमों में कई विदेशी और देसी सितारें मौजूद है. जो अपने दम पर टीम को मैच जीताने का माद्दा रखते है. दोनों ही टीमों का पिछला आईपीएल प्रदर्शन भी शानदार रहा है. दोनों ही टीमें आईपीएल में अब तक आईपीएल में कुल 3 बार भीड़ चुकी है. जहाँ 1 मुकाबला GL ने तो 2 मुकाबले RCB नई जीते है. मुकाबले रात 8 बजे से राजकोट के SCA Stadium में खेला जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.