Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेंगलुरु टी-20 में इस इरादे से उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

बेंगलुरुः रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी टीम-20 मैच में उतरेगी तो उसका इरादा सीरीज पर कब्जा करने का होगा। मोहाली में हुए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी जबकि पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

बता दें कि मोहाली में हुए दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 149 रनों पर ही रोक दिया था और फिर कोहली के नाबाद 72 रनों की मदद से 7 विकेट से मैच जीत लिया था। कोहली ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली थी तो वहीं दीपक चहर ने 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।

मेजबान टीम के लिए हालांकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। उन्होंने पिछले मैच में केवल चार रन बनाए थे। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर पहले ही यह चुके हैं कि पंत को लापरवाह क्रिकेट खेलने से बचना होगा। पंत अब इस मैच में अपनी फॉर्म तलाशने की कोशिश करेंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों से बातचीत की थी और खिलाड़ियों को, खासकर पंत को कुछ सलाह भी दी थी। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से ड्रा कराना चाहेगी। मेहमान टीम को अगर यहां मैच जीतना है तो उसे कम से कम 180 तक का स्कोर खड़ा करना होगा ताकि उसके गेंदबाजों के पास इस बड़े स्कोर वाले मैदान में रन बचाने के लिए कुछ मौके हों।

बल्लेबाजी में कप्तान क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा ने पिछले मैच में अच्छे स्कोर किए थे लेकिन किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर अभी भी अपने रंग में नहीं लौटे हैं। दक्षिण अफ्रीका को अगर इस मैदान पर बड़ा स्कोर खड़ा करना है तो उसके लिए यह जरूरी है कि मिलर के बल्ले से रन निकलें।