Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अंडर 19 एशिया कप फाइनल : बांग्लादेश को 5 रनों से मात देकर भारत ने 7वीं बार जीता यह खिताब

 

कोलंबो। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने सातवीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया है। शनिवार को आखिरी गेंद तक रोमांचक रहे अंडर-19 एशिया कप के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पांच रन से करीबी शिकस्त दी। भारतीय टीम की जीत के नायक अथर्व अंकोलेकर रहे। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, लेकिन अथर्व ने केवल दो रन देकर दो विकेट लिए और भारत को खिताब दिलवा दिया।

खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम मात्र 106 रन ही बना सकी। भारत की ओर से कप्तान ध्रुव जुरेल ने 33 और हरफनमौला करन लाल ने 37 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के मृत्युंजय चौधरी और शमीम होसेन ने 3-3 विकेट हासिल किए।

जवाब में शुरुआती स्पेल में तीन विकेट लेकर आकाश सिंह ने बांग्लादेशी टीम के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। केवल 16 रन पर चार विकेट गिरने के बाद अथर्व ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को उबरने का मौका नहीं दिया। इस भारतीय स्पिनर की शानदार गेंदबाजी की वजह से बांग्लादेश टीम ने 78 रन पर आठ विकेट खो दिए। मृत्युंजय चौधरी ने तंजिम हसन शाकिब के साथ साझेदारी बनाई और बांग्लादेश ने 30 ओवर तक 98 रन बना लिए। बांग्लादेश के जीत से केवल 9 रन दूर होने के बावजूद भारतीय गेंदबाजों ने अनुशासन नहीं तोड़ा। 31वें ओवर में करन लाल ने केवल एक रन दिया और सुशांत मिश्रा ने 32वां ओवर मेडन कराया। 33 ओवर में अथर्व ने केवल दो रन देकर दो विकेट लिए और बांग्लादेशी टीम को 101 रनों पर समेट दिया।

भारत की तरफ से अथर्व अंकोलेकर ने पांच,आकाश सिंह ने तीन और विद्याधर पाटिल व सुशांत मिश्रा ने 1-1 विकेट लिया।