Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IND vs SL: टीम इंडिया ने दूसरे वनडे की प्लेइंग XI को लेकर उठाएगी ये बड़ा कदम

कोलंबो। टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले वनडे में करारी शिकस्त देकर अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए हैं। शिखर धवन एंड कंपनी के शानदार प्रदर्शन से विरोधी टीम के खेमे में खलबली है। अब सामने वाली टीम जान गई है कि बड़े खिलाड़ियों के बिना भी टीम ​इंडिया को शिकस्त देना आसान नहीं है। हालांकि दोनों टीमें अब अगले मैच के लिए अपनी—अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी हैं। वहीं टीम इंडिया दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

कोलंबो की पहली लड़ाई भारत के नाम रही है। धवन के 11 शूरवीरों ने अपने श्रीलंकाई विरोधियों की पहले वनडे में अच्छे से खबर ली। अब कुछ वैसा ही हाल उनका दूसरे वनडे में भी करने का है। ताकि 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ली जा सके। सीधे शब्दों में कहें तो दूसरे वनडे में जीत से टीम इंडिया का सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। इस इरादे को अमलीजामा पहनाने के लिए भारतीय थिंक टैंक के पास बड़ा सवाल प्लेइंग इलेवन को लेकर है।

दूसरे वनडे में कितना बदला होगा बैटिंग ऑर्डर?

अब सवाल है कि टीम बदलेगी क्या? पहले वनडे में कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम को जोरदार शुरुआती दिलाई। मतलब ये कि ओपनिंग ऑर्डर में तो कुछ चेंज होने नहीं जा रहा। मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडे ने अपनी बल्लेबाजी से थोड़ा निराश जरूर किया लेकिन टीम मैनजमेंट उन्हें एक मौका दे सकती है। इशान किशन ने जो किया वो पूरी दुनिया ने देखा वहीं बल्लेबाजी क्रम में सूर्यकुमार यादव की 20 गेंदों वाली 31 रनों की तेज तर्रार डेब्यू इनिंग भी हर किसी ने देखी। कुल मिलाकर बैटिंग ऑर्डर के बदलने की संभावना कम है।

गेंदबाजी में भी बदलाव के आसार कम

गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स के मोर्चे पर पंड्या ब्रदर्स के खेल चलता रहेगा। उप-कप्तान भुवनेश्वर पहले वनडे की तरह यहां भी टीम की गेंदबाजी लीड करेंगे। कुलदीप और चहल की जोड़ी पहले मैच में जमी है तो जाहिर है उसे मौके मिलेंगे। यानी इन मोर्चों पर भी बदलाव के आसार न के बराबर नजर आ रहे हैं।

दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेद्र चहल, दीपक चाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.