Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईसीसी ने दी विराट कोहली को आधिकारिक चेतावनी


दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन का दोषी पाते हुए आधिकारिक चेतावनी दी है। साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है।

आईसीसी ने बयान में कहा कि कोहली को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टॉफ के लिये आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। यह अनुच्छेद किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ी, खिलाड़ी के सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (दर्शक सहित) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।

बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले के दौरान भारतीय पारी के पांचवें ओवर में कोहली ने रन लेते समय गेंदबाज ब्यूरॉन हेंड्रिक्स से अपना कंधा टकराया था।

कोहली ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, जिससे किसी और तरह के औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

उल्लेखनीय है सितम्बर 2016 में संशोधित संहिता के लागू किये जाने के बाद कोहली का तीसरा अपराध है। कोहली के अब तीन ‘डिमेरिट’ अंक हो गये हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 जनवरी 2018 को प्रिटोरिया टेस्ट और अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून 2019 को विश्व कप मैच के दौरान भी एक . एक ‘डिमेरिट’ अंक मिला था। कोहली को एक और डिमेरिट अंक मिलने पर एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी20 मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।