Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

15 अप्रैल तक के लिए FIH PRO LEAGUE हुआ निलंबित…

अंतराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए बीते शनिवार यानी 14 मार्च 2020 को FIH प्रो लीग के मैचों को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया. इस लीग में दुनिया की नौ शीर्ष हॉकी टीमें शिरकत कर रही हैं.  FIH ने यह जानकारी लुसाने से अपने मुख्यालय से दी.

भारतीय टीम भी FIH प्रो लीग में खेलती है जिसे अगले मुकाबले में 25-26 अप्रैल को बर्लिन में जर्मनी से खेलना है. भारत की पुरुष हॉकी टीम FIH प्रो लीग में अब तक अपने घर में तीन देशों नीदरलैंड, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डबल हेडर मैच खेल चुकी है.

रिपोर्ट्स के अनुसार FIH ने कहा कि उसने यह निर्णय विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की सिफारिशों, सूचना और दुनिया भर में कई देशों की सरकारों और स्थानीय अधिकारियों द्वारा लिए गए फैसलों के आधार पर किया है. FIH ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ और सभी भाग लेने वाले राष्ट्रीय संघों ने खेले जा रहे FIH हॉकी प्रो लीग के सभी मैचों को तुरंत प्रभाव से 15 अप्रैल तक निलंबित किया जा चुका है.

हम बता दें कि FIH प्रो लीग ने साफ किया कि इसका कोई भी मैच टोक्यो ओलंपिक के बाद नहीं होगा. FIH प्रो लीग के हर मैच से पहले स्थिति की समीक्षा की जाएगी और जिस देश में ये मैच होंगे उसकी सरकार की इजाजत ली जाएगी. FIH प्रो लीग के  सभी मैच अप्रैल के आखिर और ओलंपिक पहले खेले जाएंगे.