Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओलंपिक : मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी का निराशाजनक प्रदर्शन, पदक दौड़ से बाहर

टोक्यो। मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में पदक दौड़ से बाहर हो चुकी है।

भारतीय जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन के दूसरे स्टेज में पहुंची लेकिन यहां पर कमाल नहीं कर सकी और पदक दौर से बाहर हो गई है।

सौरभ ने पहले स्टेज में 296 और मनु ने 286 स्कोर हासिल किए। टॉप-8 टीमें क्वालिफिकेशन की दूसरी स्टेज में पहुंचीं। हर शूटर को दो सीरीज में 10 शॉट मारने का मौका मिला। टॉप-2 टीमें गोल्ड मेडल मैच के लिए क्वालिफाई कीं जबकि तीसरे और चौथे नंबर पर आने वाली टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेगी।

पहली स्टेज में टॉप पर रहने वाली मनु-सौरभ की जोड़ी दूसरे राउंड में 7वें नंबर पर रही जबकि मेडल राउंड में सिर्फ 4 टीमें ही क्वालिफाई कर सकती थीं।

मनु भाकर के लिए टोक्यो ओलंपिक कुछ खास रास नही आया। उन्हें और भारत को निशानेबाजी में हर जगह निराशा ही हाथ लगी। ये जोड़ी अभी युवा है और अनुभव की कमी इनके खेल में साफ झलक रही थी।

दूसरे दौर में मनु भाकर लय में नज़र नही आयीं और इनके मैच हारते ही 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा की मिश्रित टीम इवेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।