Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखीमपुर:पुलिस की नकेल के बावजूद भी नहीं थम रहा कच्ची शराब से मौतों का सिलसिला

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर खीरी।
लोनपुरवा गांव में शनिवार की सुबह एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया है।
कच्ची शराब पर नकेल कसने के लिए आबकारी विभाग सहित पुलिस विभाग ने भी इन दिनों कमर कस रखी है। आए रोज छापेमारी कर पुलिस हजारों लीटर कच्ची शराब नष्ट कर रही है। दर्जनों लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है, परंतु इसके बाद भी कच्ची शराब से हो रही मौतें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। ऐसा ही मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लोन पुरवा में भी सामने आया है मिली जानकारी के अनुसार गांव के बाहर शनिवार की सुबह एक युवक की लाश मिली। लोगों ने जब यह लाश देखी तो इसकी जानकारी पुलिस को दी। मामले पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि युवक पड़ोस के ही गांव जमुनिया जो कि खीरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है का रहने वाला है। इसका नाम जगजीवन है। जिसकी उम्र करीब 30 वर्ष है। प्रथम दृष्टया मौत की वजह कच्ची शराब पीने से होना बताया जा रहा है, हालाकी पूरे मामले पर पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कह रही है। सदर कोतवाल फतेह सिंह ने बताया कि मामले में सभी पहलुओं की जांच की जाएगी। कच्ची शराब को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। हजारों लीटर कच्ची शराब व उसे बनाने का सामान पुलिस ने जप्त किया है। कई लोगों को गिरफ्तार भी लिया गया है। यह कार्रवाई लगातार चलती रहेगी।