Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बाघ के आबादी वाले क्षेत्र में आने की खबर से अफरा तफरी

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर|

जंगल से निकलकर एक बाघ  तक आ पहुंचा है। इस बाघ को शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने देखा। जिसके बाद क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। वन विभाग को सूचना दी गई तो बाघ की तलाश शुरू हुई। बाघ गुरुवार को एक गाय व उसके बछड़े को अपना शिकार बना चुका है।
शनिवार की सुबह उस वक्त भीरा पलिया मार्ग शारदा पुल के पास के गांव में अफरा तफरी मच गई जब कुछ ग्रामीणों ने रेलवे लाइन व सड़क के बीच बने तालाब के पास एक बाघ को बैठे हुए देखा। यह खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। ग्रामीणों ने पहले पुलिस को और बाद में वन महकमे को इस बात की जानकारी दी। बीते 2 दिनों से क्षेत्र में बाघ के होने की आशंका से दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीण अपने घरों से निकलने में डर रहे हैं। गुरुवार को भी दो जानवरों पर बाघ के हमले से क्षेत्र के लोग दहशत में थे। उसके बाद बाग का अचानक आबादी क्षेत्र के पास देखा जाना वन विभाग के लिए भी चिंता की बात है। हालांकि सूचना पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम ने बाघ की तलाश शुरू कर दी है। बाघ की तलाश के लिए दुधवा की टीम में ड्रोन की मदद ली है। हालांकि काफी मशक्कत के बाद भी बाघ का पता नहीं चल सका था। मामले की जानकारी होने के बाद सीओ पलिया सहित भीरा पुलिस, पलिया पुलिस सहित वन विभाग पलिया, वन विभाग भीरा से वन कर्मी और दुधवा वार्डन, मैलानी वार्डन भी मौके पर पहुंचे। मामले पर दुधवा वार्डन ने बताया कि लगातार पुलिस के साथ मिलकर वन विभाग की टीम कांबिंग कर रही है। जल्द ही बाघ को जंगल में खदेड़ दिया जाएगा।