Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अपने करियर के पहले ही मैच में नवदीप सैनी ने तोड़ा नियम, आईसीसी ने दी सजा

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले नवदीप सैनी ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इसी मैच में उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया कि अब उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दरअसल पहले टी20 मैच में नवदीप सैनी ने अपने करियर के पहले ही ओवर में निकोलस पूरन का विकेट लिया था, जिसके बाद उन्होंने पूरन को गलत इशारा कर दिया।

नवदीप सैनी ने पूरन को आक्रामक अंदाज में जश्न मनाते हुए उन्हें ड्रेसिंग रूम की तरफ जाने का इशारा किया था। जो की आईसीसी आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 का उल्लंघन करता है। इसके तहत उनका यह आक्रामक अंदाज बल्लेबाज को भड़का सकता था। नवदीप सैनी के इस व्यवहार के बाद मैदान पर मौजूद अंपायरों ने उनकी शिकायत मैच रेफरी से की।

जिसके बाद नवदीप सैनी को दोषी पाया गया। वहीं नवदीप सैनी ने भी अपनी गलती स्वीकार कर ली। जिसकी वजह से उन पर मैच फीस का जुर्माना तो नहीं लगाया गया लेकिन उनके खाते में पहले ही मैच में एक डिमेरिट पॉइंट जुड़ गया। इसके साथ ही उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

गौरतलब हो कि फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए पहेल टी20 मैच में नवदीप सैनी ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 4 ओवर में 3 विकेट लेकर 17 रन दिए थे और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया था।