Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत के लिए काशी-कानुपर में हवन-पूजन, भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइलन आज

 

 

 

लखनऊ। क्रिकेट विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की ​जीत के लिए देशभर में अलग-अलग जगह पूजा-पाठ, दुआओं का दौर जारी है। इसी क्रम उत्तर प्रदेश में आज संगम नगरी प्रयागराज और कानपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की गई। लोगों ने भारत माता की जय व टीम इंडिया के नारे लगाए। विजय यज्ञ से विराट की टीम को शक्ति मिले, इसके लिए भगवान से प्रार्थना की गई। टीम इंडिया का मुकाबला आज न्यूजीलैंड से मैनचेस्टर में होगा।

वाराणसी में बाबा काल भैरव मंदिर में पुजारियों ने टीम इंडिया को बुरी नजर से बचाने के लिए झाड़-फूंक किया और विशेष पूजा की। इस दौरान पुजारियों सहित क्रिकेट प्रेमियों ने तिरंगा, टीम इंडिया का पोस्टर, बैनर, फूल-माला और बाबा काल भैरव की तस्वीरें भी ले रखी थी।

कानपुर में पनकी हनुमान मंदिर में आज सुबह क्रिकेट प्रेमी पहुंचे और भारतीय टीम की जीत के लिए पूजा की। इसके अलावा प्रसिद्ध आनंदेश्वर मंदिर में क्रिकेट प्रेमियों ने टीम की जीत के लिए भोले नाथ के सामने हवन पूजन किया। अवनीश सिंह ने कहा कि भोलेनाथ से प्रार्थना है कि टीम इंडिया विजयी हो। इसी क्रम में बिरहाना रोड स्थित तपेष्वरी देवी मंदिर और जूही स्थित बारा देवी मंदिर में भारत की जीत के लिए प्रार्थना की गई।

आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल आज दो बार के चैम्पियन भारत तथा मौजूदा उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच आज मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। भारत ने जहां एक हार के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया है। वहीं, न्यूजीलैंड को लीग स्तर पर लगातार तीन हार मिली है। क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम को एकबार फिर विश्व विजेता बनते देखना चाहते हैं। जिसके लिए सेमीफाइनल में जीत जरूरी है। इस मुकाबले का देशभर में क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।