Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राम मंदिर पर फैसले की उलटी गिनती शुरू

 

 

सालों से जिसका इंतजार था आखिरकार वो दिन आ गया है। अयोध्या विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो सकती है। कोर्ट ने सभी पक्षों के लिए बहस का टाइम स्लॉट तय लिया है। 6 अगस्त से इस विवाद पर नियमित सुनवाई हो रही है।

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को इस मामले को लेकर आखिरी बहस होगी। दोनों पक्षों की ओर से आज अंति दलीलें कोर्ट के समक्ष रखी जाएंगी।

माना जा रहा था कि 17 अक्टूबर तक सुनवाई होनी है। मगर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने ऐसे निर्देश दिए थे कि आज 16 अक्टूबर को सुनवाई खत्म हो सकती है।

यानी की एक दिन पहले ही मामले की सुनवाई खत्म हो सकती है। आज बुधवार को सुनवाई का 40वां दिन है। आज दलीलों का आखिरी दिन भी होगा।

दोनों पक्षकारों के लिए टाइम स्लॉट मंगलवार को ही तय कर दिया गया है। सुनवाई पुरी होने से एक दिन पहले ही सुनवाई पूरी हो जाएगी। आज दोनों पक्षकारों की दलील के बाद मोल्डिंग ऑफ रिलीफ पर दलीलों पेश की जाएगी। अब फैसला सुरक्षित किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट मे आज हिंदू पक्ष की ओर से निर्मोदी अखाड़े के वकील अपनी अंतिम दलील देंगे। बुधवार को हिंदू पक्ष के वकील सीएस वैद्यानाथन को बहस के लिए 45 मिनट मिलेंगे।

इसके अलावा हिंदू पक्षकारों के अन्य वकीलों को भी इतना ही समय मिलेगा। बाद में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को जवाब देने के लिए 60 मिनट मिलेंगे।

अयोध्या मामले की  सुनवाई अंतिम दौर में है। जैसे ही सुप्रीम कोर्ट में इस विवाद को लेकर सुगबुगाहट तेज हुई है। अयोध्या जिले में 10 दिसंबर तक धारा 144 लगा दी गई है। यहां किसी तरह के हालात न बिगड़े मगर इसके लिए सुरक्षाबल भी तैनाती की गई है।