Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना वायरस : यात्रियों को ‘क्या करें’ और ‘क्या न करें’ बताएगा दिल्ली मेट्रो

 

कई प्रमुख स्टेशनों पर स्क्रीनों के माध्यम से दी जाएगी जानकारी

– डीएमआरसी ने कर्मचारियों के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किये

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यात्रियों के बीच जागरुकता लाने का निर्णय लिया है। डीएमआरसी कई बड़े स्टेशनों पर वायरस से बचने एवं रोकथाम से जुड़ी जानकारियां स्क्रीनों के माध्यम से देगा और ‘क्या करे’ और ‘क्या न करे’ बताएगा। साथ ही दिल्ली मेट्रो ने इसके लिए कर्मचारियों को दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

डीएमआरसी ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि दिल्ली-एनसीआर में अधिकारियों द्वारा हाल के दिनों में कोरोना वायरस के कुछ मामलों की पहचान के मद्देनजर, दिल्ली मेट्रो ने कर्मचारियों को ‘क्या करे’ और ‘क्या न करे’ के बारे में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। मेट्रो परिसर के भीतर सफाई बढ़ाने के लिए कहा गया है ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सके।

डीएमआरसी ने बताया कि यात्रियों के बीच कोरोना वायरस के संबंध में जागरुकता पैदा करने के लिए अंग्रेजी और हिंदी दोनों में ‘क्या करें और क्या न करें राजीव चौक, कश्मीरी गेट, केंद्रीय सचिवालय, चांदनी चौक, नई दिल्ली आदि जैसे प्रमुख स्टेशनों पर डिजिटल स्क्रीन पर जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा पूरे नेटवर्क में फैले कुछ अन्य प्रमुख स्टेशनों पर भी सूचनात्मक संदेशों के साथ जानकारी दी जाएगी।