Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- वह विदेशों में सम्मान पाने के हकदार हैं

पुणे। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जब भारत के प्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशों में यात्रा करते हैं, तब वह सम्मान के हकदार होते हैं लेकिन जिस दौरान वह अपने देश में होते हैं, तो लोगों को उनसे सवाल करने का अधिकार है।

उन्होंने यह बयाने ऐसे समय में दिया है, जब अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। इसके अलावा शशि थरूर ने देश की एक भाषा (हिंदी) होने संबंधी विवाद पर कहा है कि वह त्रि-भाषा फॉर्मूला के पक्ष में है। उन्होंने यह बयान पुणे में आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही है।

शशि थरूर ने कहा है कि पीएम मोदी विदेश यात्रा के दौरान सम्मान पाने के हकदार हैं, क्योंकि वह विदेशों में हमारे राष्ट्र के प्रतिनिधि होते हैं। लेकिन जब वह भारत में होते हैं, तब हमें उनसे सवाल करने का अधिकार है। उन्होंने यह भी कहा है कि देश में हिंदुत्व को बढ़ावा देने की बीजेपी की विचारधारा देश के लिए खतरनाक साबित होगी। उन्होंने कहा है कि हमें त्रि-भाषा फॉर्मूले पर आगे बढ़ने की जरूरत है।