Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान में हिन्दू छात्रा की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

 

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घेटकी कस्बा की मेडिकल छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने दो छात्रों को गिरफ्तार किया है जो उसके सहपाठी और घनिष्ठ मित्र थे। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, लरकाना जिले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोनों की पहचान क्रमश: अली शान मेमन और मेहरान आब्रो के रूप में हुई है। पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर रही है।

विदित हो कि मृतक छात्रा नम्रता चंदानी प्रथम वर्ष मेडिकल की छात्रा थी और घेटकी की रहने वाली थी। वह अपनी चापाई पर मृत मिली थी और कमरा अंदर से बंद था। उसके भाई डॉ विशाल ने प्राथमिक जांच के बाद बताया था कि उसने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि मारी गई है। उन्होंने निष्पक्ष जांच की भी मांग की थी।

सबसे खास बात है कि नम्रता की हत्या करने के बाद मेहरान आब्रो उसके क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर रहा था। इसके बाद परिजनों ने मामले की सघन जांच की मांग की थी। घटना के विरोध में अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की थी। अंतत: इमरान सरकार ने मामले की जांच का आदेश दिया था।