Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का यह है सबसे कलंकित हफ्ता, जाने इतिहास

मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया टॉप पर है। लेकिन 6 अगस्त के दिन भारत के खिलाफ एक टेस्ट प्लेयिंग नेशन ने एक इनिंग में रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया था। यह टीम एशियाई महाद्धीप से ही संबंध रखती है। वह टीम है श्रीलंका। जिसने भारत के खिलाफ 2 अगस्त 2019 से 6 अगस्त 2019 तक खेले गए इस टेस्ट मुकाबले में 952 रनों का टीम स्कोर खड़ा किया था।

Pic credit: ICC

इस मुकाबले में टॉस जीत भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अपनी पहली इनिंग में भारत 8 विकेट पर 537 रन मारता है और कप्तान तेंदुलकर पारी घोषित कर देते है। भारत की तरफ से तेंदुलकर 143 और अज़हरुद्दीन 126 रन मारते है। इस मुकाबले में सिद्धू का बल्ला भी खूब चलता है और 111 रनों की पारी खेलते है। वही द्रविड़ भी 69 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते है।

जवाब में श्रीलंका टेस्ट इतिहास का एक इनिंग में सबसे अधिक रन मारने में कामयाब रहती है। रोशन महानामा 225 रन की शानदार पारी खेलते है। वही इस मैच के असल हीरो रहते है सनथ जयसूर्या। सनथ 340 रनों की शानदार पारी खेलते है। मौजूदा समय में टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में सबसे ऊपर है और अगस्त का यह हफ्ता भारत के टेस्ट इतिहास में एक कलंक के समान है।