Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

bihar news: bihar 5 girls drowned in motihari lost their lives to save each other : मोतिहारी में 5 बच्चियों की डूबने से मौत…एक दूसरे को बचाने में गई जान…मृतकों में दो सगी बहनें भी शामिल

[ad_1]

हाइलाइट्स

  • मोतिहारी के रामगढ़वा में बड़ा हादसा
  • डूबने से एक साथ पांच बच्चियों की मौत
  • एक-दूसरे को बचाने में डूबती चली गईं बच्चियां

मोतिहारी
बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में मंगलवार को पांच बच्च्यिों की पानी भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। सभी शवों को पानी से बाहर निकाल लिया गया है। हादसे के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मचा है।

पांच बच्चियों की डूबने से मौत
हादसे पर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिवपुर वीरता गांव में पांच बच्चियां बकरी चराने गई थी। बकरी चराने के दौरान ही एक तालाब के किनारे बने पानी भरे गड्ढे में स्नान करने चली गई। इसी दौरान एक बच्ची का पैर फिसल गया, जिससे वह गहरे पानी में चली गई। उसे बचाने के लिए एक-एककर सभी बच्चियां गहरे पानी में उतर गई और डूबने से सभी पांचों की मौत हो गई।

मृतकों में दो सगी बहनें शामिल
घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और ब्लॉक के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से शवों को पानी से बाहर निकाला गया। रामगढ़वा थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि मृतकों की पहचान भिखर महतो उर्फ कृष्णा महतो की बेटी सीमा कुमारी (8) और कौशल्या कुमारी (10), अवधेश महतो की बेटी सुगी कुमारी (12), रमेश महतो की बेटी संगीता कुमारी (10) और बदरी महतो की बेटी शोभा कुमारी (12) के रूप में हुई है। घटना के बाद से गांव में मातम पसर गया है।

बचाने में डूब गई बच्चियां

ग्रामीणों ने मीडिया को बताया कि घर से सभी बच्चियां गांव के पश्चिम सरेह में बकरी चराने गई थी। बाढ़-बरसात के कारण चारों ओर पानी लगा है। बकरी चराने के क्रम में बच्चियां तालाब में स्नान करने चली गईं। तालाब के पास ही एक बच्ची बकरी चरा रही थी। उसके मुताबिक स्नान करने के दौरान सुगी कुमारी डूबने लगी। सरिता उसे बचाने गई तो वह भी तालाब की दलदली मिट्टी में धंसने लगी। एक-दूसरे को बचाने में पांचों बच्चियां डूब गईं।

इनपुट- आईएएनएस

[ad_2]
Source link