Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

bihar news: bihar 15 district flooded five children died due to drowning in bhojpur : बिहार में जानलेवा साबित हो रहा बाढ़… भोजपुर में डूबने से पांच बच्चों की मौत…अब भी उफान पर गंगा

[ad_1]

हाइलाइट्स

  • बिहार के 15 जिलों में बाढ़ से तबाही
  • भोजपुर में डूबने से पांच बच्चों की मौत
  • भकुरा और शोभि डुमरा गांव की घटना

चंदन कुमार, आरा
भोजपुर जिले में बाढ़ जानलेवा साबित होने लगा। दो अलग-अलग घटनाओं में पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई। पहली घटना भकुरा गांव की है, जहां एक दूसरे को बचाने में तीन छात्राओं ने जान गंवा दी। वहीं, दूसरी घटना शोभि डुमरा की है, जहां दो लड़कों की डूबने से मौत हो गई।

भकुरा में दिल को दहला देनेवाली घटना
बड़े हादसे ने भोजपुर को झकझोर कर रख दिया। दरअसल झंडोत्तोलन उत्सव को देख अपने घर लौट रही तीन लड़कियों की बाढ़ के पानी में डुबने से मौत हो गई। यह ह्रदय विदारक घटना मुफ्फसिल थाने के भकुरा गांव की है। मृत बच्चियों में दो सगी बहनें हैं और एक उनकी रिश्तेदार की लड़की थी। जो कुछ ही दिनों पहले बाहर से अपने नानी के घर आई हुई थी। इस हादसे की खबर मिलने के बाद परिवार समेत गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से पानी में डुबी तीनों बच्चियों के शव को बाहर निकाला गया।

एक दूसरे को बचाने में तीनों की गई जान
भकुरा गांव निवासी संतोष कुमार शर्मा की दो बेटियां 16 साल की सुनामी कुमारी, 14 साल की अंजनी कुमारी और यूपी के बैरिया निवासी राजू शर्मा की 11 साल की बेटी वंदना कुमारी गांव में हो रहे झंडोत्तोलन को देखने के लिए गई हुई थी। इसी बीच जब वो अपने घर आ रही थी तो बाढ़ के पानी से लबालब गड्ढे में एक लड़की गिर गई। एक दूसरे को बचाने में तीनों बच्चियां डूबती चली गईं।

खेलने के दौरान दो बच्चों की डूबने से मौत
वहीं, दूसरी घटना शोभि डुमरा गांव की है। जहां पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। ये बच्चे खेलने के दौरान पानी से भरे गड्ढे में गिर गए। बाद में लोगों ने शव को बाहर निकाला। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। भोजपुर जिले में बाढ़ के पानी में डूबने से 5 बच्चों की मौत हो गई। अब भी गंगा के जलस्तर में लगातार इजाफा हो रहा है।

[ad_2]
Source link