Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मध्यप्रदेश में गरमाई सियासत, पीएम मोदी संग पोस्टर में दिखे कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों सड़कों पर एक ऐसा पोस्टर नजर आ रहा है, जिसने वहां की सियासत को गरमा दिया है। यही नहीं इस पोस्टर को देखकर मध्यप्रदेश की सियासत में कई तरह के अनुमान भी लगाए जा रहे हैं। दरअसल मध्यप्रदेश में कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति में चल रही उथल पुथल अब शायद सामने आने लगी है। इसी का कारण है कि यहां पर भिंड में एक ऐसा पोस्टर नजर आ रहा है, जिसमें ग्वालियर के महाराज यानी ज्योतिरादित्य सिंधिया पीएम मोदी और गृहमत्री अमित शाह के साथ नजर आ रहे हैं।

इस पोस्टर को भाजपा की ओर से सिंधिया के स्वागत के लिए लगाया गया था। ज्योतिरादित्य का यह भिंड दौरा वैसे तो प्रदेश में उनकी सक्रियता की झलक मात्र ही होती लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी ने उनके स्वागत में जो पोस्टर लगाया है, उसने सियासत की हवा ही बदलकर रख दी है। इस पोस्टर को देखने के बाद कई तरह की बातें सामने आने लगी हैं।

पोस्टर में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर पीएम मोदी और अमित शाह को धन्यवाद देने का जिक्र किया गया है। इसमें देश का नक्शा भी दिखाया गया है, जिसमें भारत माता नजर आ रही हैं। यह पोस्टर मध्यप्रदेश की राजनीति में कई तरह की बातों को जन्म दे रहा है। गौरतलब हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को भिंड़ के अटेर इलाके में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की है और उसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करने के साथ ही कमलनाथ सरकार को नसीहत भी दी है।