Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अजय देवगन को लेकर ‘बैजू बावरा’ बनायेंगे संजय लीला भंसाली

 

 

निर्देशक संजय लीला भंसाली ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के बाद अपनी दूसरी फिल्म की घोषणा कर दी है। भंसाली जल्द ‘बैजू बावरा’ के रीमेक पर काम करेंगे। इस फिल्म के रीमेक राइट्स उनके पास काफी पहले से हैं। यह फिल्म दिवाली के मौके पर साल 2021 में रिलीज होगी। फिल्म की स्टार कास्ट अभी फाइनल नहीं हुई है। फिल्म एवं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया-’11 सितंबर 2020 को ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के रिलीज के बाद संजय लीला भंसाली अपनी सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ‘बैजू बावरा’ पर काम करेंगे। यह फिल्म मैवरिक मैस्‍ट्रो के बदला लेने की कहानी पर आधारित होगी। यह फिल्म दीवाली 2021 में रिलीज होगी।

विजय भट्ट ने 1952 में फिल्म ‘बैजू बावरा’ बनाई थी। यह फिल्म प्रसिद्ध संगीतज्ञ बैजू बावरा के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म में भारत भूषण बैजू बावरा और सुरेंद्र तानसेन की भूमिका में थे। वहीं मीना कुमारी फिल्म की हीरोइन थी। फिल्म ‘बैजू बावरा’ ने मीना कुमारी के फिल्मी सफर को नई उड़ान दी थी। कहा जा रहा है कि अभिनेता अजय देवगन फिल्म ‘बैजू बावरा’ में काम कर सकते हैं। अगर ऐसा होगा तो दोनों 20 वर्षों बाद फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के बाद साथ में काम करेंगे। संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में होगी। यह फिल्म अभी पाइपलाइन में है। यह हुसैन जैदी के उपन्यास ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ पर आधारित है। फिल्म में आलिया के साथ एक्टर कौन होगा, इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है। जयंतीलाल गडा की पेन इंडिया लिमिटेड के साथ संजय लीला भंसाली ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का सह-निर्माण करेंगे। फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ अगले साल 11 सितंबर को रिलीज होगी।