Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अश्विन ने इमरान और जहीर खान को छोड़ा पीछे, हासिल की खास उपलब्धि

 

 

नई दिल्ली।भारत के अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तीन विकेट लेकर एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

अश्विन ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और काइल जेमिसन का विकेट लिया। इसी के साथ अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट मे सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और गेंदबाज इमरान खान को पीछे छोड़ दिया है।

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में इमरान को पछाड़कर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं। अश्विन ने अब तक 365 टेस्ट विकेट हासिल कर चुके हैं। वहीं इमरान ने अपने पूरे करियर में खेले गए 82 टेस्ट मैचों में 362 विकेट अपने नाम किए थे।

इसके अलावा वह भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैचों में विकेट लेने के मामले में जहीर खान से आगे निकल गए हैं। जहीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 टेस्ट मैच में 47 विकेट चटकाए थे। वहीं अश्विन अब तक 6 टेस्ट में 48 विकेट ले चुके हैं।