Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीएम केजरीवाल का मनोज तिवारी पर पलटवार, कहा- एनआरसी लागू हुई तो छोड़नी पड़ेगी दिल्ली

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हमलावर रुख अपना लिया है। दरअसल उन्होंने दिल्ली में असम की तर्ज पर एनआरसी लागू किए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली में भी असम की ही तरह एनआरसी लागू होनी चाहिए। जिस पर अब सीएम केजरीवाल ने कहा है कि यदि दिल्ली में एनआरसी लागू होती है, तो मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी पहले भी कई बार दिल्ली में भी असम की तरह ही एनआरसी लागू करने की मांग कर चुके हैं। उनका कहना है कि राजधानी में बहुत से घुसपैठिए हैं, जिन्हें बाहर किया जाना चाहिए। वहीं बुधवार को सीएम केजरीवाल से भी इस मामले को लेकर सवाल पूछा गया। तो इसके जवाब में उन्होंने मनोज तिवारी पर हमला बोलते हुए कहा है कि अगर दिल्ली में एनआरसी लागू हुई तो सबसे पहले मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी।

वहीं आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देकर हाल ही में भाजपा का दामन थामने वाले कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर बड़ा पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि एनआरसी का मतलब होता है, नेशनल सिटिजन रजिस्टर, ना कि दिल्ली सिटिजन रजिस्टर। इसका मतलब यह हुआ कि इसके लागू होने से भाहर के नागरिकों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल अनपढ़ों जैसी बातें कर रहे हैं।