Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जन्मदिन विशेष: रानी मुखर्जी के प्यार में घर छोड़कर, होटल में रहने लगा था ये डायरेक्टर

हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा के बड़े आदित्य चोपड़ा का आज जन्मदिन है. फिल्म इंडस्ट्री को ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी ब्लॉकबस्टर देने वाले आदित्य चोपड़ा आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं.
बॉलीवुड की ग्रेसफुल एक्ट्रेस रानी मुखर्जी उनकी पत्नी हैं. दोनों की एक बेटी आदिरा भी है. आइए जानते हैं पहली शादी टूटने के बाद आदित्य ने रानी को कैसे इंप्रेस किया था.

रानी के प्यार में पागल थे आदित्य

साल 2014 में अचानक रानी और आदित्य की शादी से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री शॉक्ड रह गई . लंबे समय से दोनों के अफेयर की चर्चा तो थी लेकिन वे इस पर कभी बात नहीं करते थे. ना ही साथ में कभी मीडिया के सामने आते थे. यहां तक कि शादी के बाद भी दोनों लंबे समय तक साथ नहीं दिखाई पड़े. अफेयर के समय ये भी खबर आई थी कि आदित्य दो साल तक रानी के जूहू बंगले में लिव इन रहते थे. आदित्य ने एक बार रानी को 1.25 करोड़ की ऑडी कार गिफ्ट में दी ‌थी.

आदित्य की पहली पत्नी थी पायल

आदित्य की पहली पत्नी पायल मल्होत्रा थीं ,दोनों के कोई संतान नहीं थी. कहा जाता है कि शादी के बाद आदित्य और पायल 6 महीने तक हनीमून पर रहे थे. दोनों ने पूरी दुनिया घूमी ‌थी. पायल यश चोपड़ा के दोस्त की बेटी थीं और आदित्य की बचपन की दोस्त भी थीं. शादी के 6 साल बाद दोनों अनबन शुरू हो गई. आदित्य ने पायल से तलाक लेने का फैसला कर लिया.

रानी के लिये घर छोड़कर होटल में रहने लगे थे आदित्य

यहां तक यश चोपड़ा का परिवार भी रानी को ही आदित्य का घर टूटने की वजह मानता था. यशराज आदित्य के तलाक के फैसले से बेहद नारज थे. उन्होंने अपनी बहू का साथ देने का फैसला किया और आदित्य को समझाया भी. लेकिन आदित्य नहीं माने. यश चोपड़ा के दबाव डालने पर आदित्य ने अपने माता-पिता का घर छोड़ दिया और होटल में रहने लगे. बेटे की जिद के आगे आखिरकार यशराज को भी झुकना पड़ा.