Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज है साउथ के सुपरस्टार का बर्थडे, जिनके फैन है बिग बी, बुर्ज खलीफा में है फ्लैट

मलयालम और साउथ फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल आज अपना 59वां बर्थडे मना रहे हैं. बीते 38 साल से इस एक्टर ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. मोहनलाल इकलौते ऐसे मलयालम एक्टर हैं जिनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई करती है.

बॉलीवुड के महानायक भी है इनके फैन

मोहनलाल का जन्म साल 1960 को केरल में हुआ था. इनके काम की प्रशंसा तो बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी कर चुके हैं, एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा था कि “मोहनलाल फिल्म इंडस्ट्री के नेचुरल एक्टर है जो भारतीय सिनेमा में कभी-कभी आते हैं.” इसके साथ ही साल 2001 में भारत सरकार ने मोहनलाल को पद्मश्री से सम्मानित किया और साल 2009 में भारतीय सेना ने इन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल का पद भी दिया.

मोहनलाल की पहली फिल्म 25साल बाद रिलीज हुई थी

अगर इनके फिल्मी करियर की बात करें तो मोहनलाल की सबसे पहली फिल्म ‘थिरानोत्तम’ थी. इस फिल्म को मोहनलाल और उनके दोस्तों ने प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था. यह फिल्म कुछ दिक्कतों की वजह से 25 साल बाद रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मोहनलाल ने दिमाग से कमजोर एक नौकर का किरदार निभाया था.

इनके साथ ही ऐश्वर्या राय ने फिल्म इंडस्ट्री में रखा कदम

इन्होंने साल 1986 में अपनी 35 फिल्मों को रिलीज कर दिया था. साल 1980 में इनकी पहली सफल फिल्म ‘मंजिल विरिन्या पूक्कल’ रिलीज हुई, यह फिल्म ब्लॉक ब्लास्टर साबित हुई. मोहनलाल की फिल्म ‘इरुवर’ से ही ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था.

ताइक्वांडो व संगीत का काफी शौक

एक्टिंग के साथ ही उन्हें ताइक्वांडो व संगीत का काफी शौक था. साल 2012 में वर्ल्ड ताइक्वांडो हेडक्वाटर की तरफ से मोहनलाल को ‘ब्लैक बेल्ट’ से सम्मानित किया गया था, वहीं संगीत की बात करें तो उन्होंने साल 2014 में ‘Lalisom – The Lal Effect’ नाम से एक बैंड भी बनाया. साउथ में मोहनलाल इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिनकी चार प्रोडक्शन कंपनी है. बॉलीवुड फिल्म ‘कंपनी’ के लिए मोहनलाल को आईफा अवॉर्ड भी मिल चुका है.

बुर्ज खलीफा में है फ्लैट

त्रों की माने तो उनके पास 8 करोड़ रूपए की मर्सडीज बेंज, BMW, जगुआर और रेंजरोवर जैसी करीबन 6 कार है. इसके अलावा मोहनलाल का फिल्म प्रोडक्शन हाउस और रेस्त्रां भी है. इतना ही नहीं हैरानी वाली बात तो ये है कि मोहनलाल का दुबई के बुर्जखलीफा बिल्डिंग में उनका 29 माले पर एक फ्लैट भी है