Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एबी डिविलियर्स ने सिर्फ 50 गेंदों में लगाया शतक, तोड़ा डाला रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड

एबी डिविलियर्स को क्रिकेट की दुनिया का सुपरमैन कहा जाता है। वो क्रिकेट के मैदान में हमेशा से ही कुछ न कुछ ऐसा जरूर करते है। जिससे सब हैरान रह जाते है।इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एबी इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेल रहें है। इस लीग में वो रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेल रहें है। रंगपुर के खिलाफ अपन चौथे मैच में ही उन्होंने धमाका किया है।

उन्होंने डायनामाइट्स के खिलाफ मैच में बड़ा धमाका कर दिया। उन्होंने इस मैच में तूफानी शतक ठोक दिया। आप को जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने 50 गेंदों में शतक पूरा किया, उनकी इस पारी की वजह से उनकी टीम रंगपुर रायडर्स ने मैच 18.2 ओवरों में 8 विकेट से जीत लिया। यह डीविलियर्स का चौथा टी20 शतक है।

इस मैच में एबी ने अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तो आइये जानते है कि एबी ने रोहित शर्मा का कौन सा बड़ा रिकॉर्ड दिया है।

इस मैच में 6 छक्के लगाने के साथ डीविलियर्स ने T-20 में छक्कों के मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने T-20 क्रिकेट में 322 छक्के लगाए हैं और वो इस समय आठवें नंबर पर हैं। एबी डीविलियर्स अब 325 छक्कों के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। आप को बता दें कि क्रिस गेल 900 टी20 छक्कों के साथ दुनिया में नंबर 1 हैं।