Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली सहित इन 38 शहरों में जल्द होने जा रही है डीजल की होम डिलीवरी

38 शहरों के लोग जल्द ही अपने दरवाजे पर डीजल डिलीवरी का मौका पा सकते हैं। जल्द देश की तीन बड़ी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने मार्च तक इस सेवा का विस्तार करने की योजना बनाई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) नौ शहरों – पुणे, दिल्ली, जौनपुर, चेन्नई, बेंगलुरु, अलीगढ़, रेवाड़ी, उदयपुर और नवी मुंबई में डीजल की होम डिलीवरी प्रदान कर रहे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा कि “जनवरी के अंत तक हम आठ और शहरों में यह सुविधा दे देंगे और इसे 31 मार्च तक 30 और शहरों तक बढ़ा देंगे।” इससे पहले डीजल की होम डिलीवरी पिछले साल 16 मार्च को पुणे में शुरू हुई थी। इस सुविधा वाले शहरों में, नवी मुंबई में एक महीने में सबसे अधिक 150 किलो लीटर की बिक्री होती है।

जबकि अन्य शहरों में बिक्री औसतन 40-50 kl प्रति माह होती है। उन्होंने कहा, “यह कदम वाणिज्यिक वाहनों के बड़े बेड़े की मदद करता है क्योंकि यह बेड़े के मालिकों के लिए समय और धन दोनों बचाता है।” इसमें ग्राह एक बार में 200 लीटर खरीदना सकते हैं। हालांकि, पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन को अपने ज्वलनशील स्वभाव के कारण घरों में पेट्रोल की आपूर्ति के लिए मंजूरी देना बाकी है।