Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हरलीन देओल के कैच की हर तरफ चर्चा, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रियंका गांधी ने की तारीफ

नई दिल्ली। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन देओल द्वारा लॉन्ग-ऑफ पर लिए गए बेहतरीन कैच की जमकर तारीफ की।

भारत भले ही इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी-20 हार गया हो, लेकिन मैच में हरलीन के बेहतरीन कैच ने खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया। हरलीन ने लॉन्ग-ऑफ पर क्षेत्ररक्षण करते हुए इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोन्स का शानदार कैच लपका।

अनुराग ने ट्वीट किया, “शानदार कैच हरलीन! आपने सचमुच एक अरब लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया, इस कैच को लंबे समय तक याद रखा जाएगा।”

इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर में, जोन्स ने गेंद को वाइड लॉन्ग ऑफ की तरफ मारा। हरलीन कैच पकड़कर बाउंड्री लाइन के अंदर गिर रहीं थीं,तभी उन्होंने गेंद को हवा में फेंका और बाउंड्री के अंदर गईं,इसके बाद बाउंड्री से मैदान के अंदर हवा में गोता लगाकर दोबारा गेंद को पकड़ लिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मैदान पर हरलीन के कैच को देखकर आश्चर्यचकित रह गईं।

प्रियंका ने ट्विट किया, “गजब का कैच! महिलाएं बेस्ट होती हैं!”

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी हरलीन के “अद्भुत कैच” की प्रशंसा की। रेखा ने ट्वीट किया, “हरलीन देओल का क्या शानदार कैच है।”

वहीं, भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हरलीन के कैच को “सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण क्षणों में से एक” करार दिया।

सिंधिया ने ट्वीट किया, “यह आसानी से अब तक के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण क्षणों में से एक है! वास्तव में अविश्वसनीय।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी ट्विटर पर वीडियो साझा किया और लिखा, “परिणाम आज हमारे अनुकूल नहीं रहा लेकिन यहां खेल से कुछ खास है।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने वर्षा से बाधित पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 18 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 177 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम ने 8.4 ओवर में 3 विकेट पर 54 रन बना लिए थे,तभी बारिश शुरू हो गई और फिर आगे का खेल शुरू नहीं हो सका। जब बारिश शुरू हुई,उस समय भारतीय टीम डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 18 रन पीछे थी,जिसके कारण इंग्लैंड को 18 रन से विजयी घोषित किया गया।

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। हरलीन देओल 17 और दीप्ति शर्मा 4 रन बनाकर नाबाद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.