Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विंबलडन 2021 : लॉरेंजो को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

लंदन। स्विटजरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन 2021 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 39 वर्षीय फेडरर ने अंतिम 16 के मुकाबले में 23वें नंबर के इटली के खिलाड़ी लॉरेंजो सोनेगो को शिकस्त दी।

फेडरर ने 2 घंटे 11 मिनट चले मुकाबले में सोनेगो को 7-5, 6-4, 6-2 से हराकर 18वीं बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसी के साथ वह अंतिम आठ में जगह बनाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए।

अंतिम-16 के खेले गए इस मैच में बारिश ने खलल डाला जिसके चलते खेल कुछ समय तक बंद रहा। उस समय पहले सेट में फेडरर और सोनेगो 5-5 की बराबरी पर थे। इसके बाद जब मैच फिर शुरु हुआ तो इटली के खिलाड़ी ने डबल फॉल्ट की। जिसके बाद उन्हें फेडरर को रोकना मुश्किल हो गया।

8 अगस्त को 40 साल के होने जा रहे फेडरर सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव और 14 वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.