Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लसिथ मलिंगा से निपटने के लिए स्पेशल शॉट की तैयारी कर रहे हैं ये खिलाड़ी

भारतीय वन-डे टीम के नए उपकप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का सामना करने के लिए स्पेशल शॉट खेलने का मन बनाया है। टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका का उसी की धरती पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। अब दोनों टीमों के बीच 20 अगस्त से पांच मैचों की वन-डे सीरीज शुरू होगी।
 

टीम इंडिया के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने संकेत दिए हैं कि रोहित शर्मा को वन-डे सीरीज में शिखर धवन के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। दाएं हाथ के बल्लेबाज को टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला जबकि वन-डे में वो टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं। रोहित ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ लसिथ मलिंगा से निपटने के लिए उन्होंने अनोखी योजना तैयार की है।
 

रोहित ने कहा, ‘हर दिन कुछ सीखने को मिलता है। जब मलिंगा जैसा गेंदबाज आपके सामने गेंदबाजी करने आए तो मैंने उसके लिए विशेष योजना तैयार की है। मैंने स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट खेलने का अभ्यास किया। आपको अच्छे नतीजे हासिल करने के लिए अनोखे तरीके अपनाना और अलग तरह के शॉट्स खेलना जरुरी हैं।’
 

रोहित शर्मा और लसिथ मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की तरफ से एकसाथ खेलते हैं। रोहित को स्लिंगा मलिंगा की गेंदबाजी योजना की बेहतर जानकारी होगी। हालांकि, मलिंगा काफी अनुभवी हैं और वो लंबे समय से बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे हैं। अब इंटरनेशनल मैच में वो रोहित को भी अपनी गेंदों से परेशान करके उन्हें जल्द आउट करना चाहेंगे।
 

30 वर्षीय रोहित ने भी संकेत दिए हैं कि वो वन-डे सीरीज में नए शॉट खेलकर सभी को चकित करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। अब यह देखने योग्य होगा कि वन-डे सीरीज में रोहित की जीत होगी या फिर मलिंगा अपना दमखम दिखाने में सफल होंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.