Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फिजी के प्रधानमंत्री का सख्त फैसला, कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई तो छोड़नी पड़ेगी नौकरी

सूवा। फिजी के प्रधानमंत्री फ्रेंक बेनीमरामा ने घोषणा की है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें नौकरी नहीं दी जाएगी।

उन्होंने सभी 930000 सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। उनका कहना है कि सभी छुट्टी पर जाएं और वैक्सीन लगवाएं। अगर 15 अगस्त तक किसी ने वैक्सीवन की पहली खुराक नहीं ली तो उसको नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को 1 नवम्बर तक वैक्सीन की दूसरी डोज लेनी भी अनिवार्य होगी।

निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को 1 अगस्त तक वैक्सीन की पहली डोज लगवानी होगी और अगर वह इस आदेश का पालन नहीं करेंगे तो भारी जुर्माना लगाए जाने के साथ उनकी कंपनी बंद भी की जा सकती है।

देश को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विज्ञान हमें कहता है कि पहले सुरक्षित रहो। अब सरकार ने भी इस नीति को अपनाया है और इसको कानून के तौर पर लागू किया है।

प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था का हवाला देते हुए पूरे देश में लॉकडाउन करने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि तालाबंदी करने से वायरस नहीं मरेगा। इससे नौकरियां खत्म हो जाएंगी। हमारे देश का भविष्य खत्म होगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन दी जा रही गलत सूचना लोगों को हतोत्साहित कर रही थी। उन्होंने लोगों को भी आशवस्त किया कि वह खुद भी सपत्नीक वैक्सीन लगवा चुके हैं। टीकाकरण करवाने के कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.