Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट पारी और 123 रनों से जीता, सीरीज पर 4-0 से कब्जा

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को पांचवें टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड को पारी व 123 रनों से हरा दिया। पहली पारी के आधार पर 303 रनों से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी 88.1 ओवरों में 180 रनों पर समाप्त हुई। ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज पर 4-0 से कब्जा जमाया। पैट कमिंस को मैन ऑफ द मैच और स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इंग्लैंड ने अंतिम दिन दूसरी पारी में 93/4 से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लिश कप्तान के लिए कप्तान जो रूट ही एकमात्र सहारा थे, लेकिन वे डिहाड्रेशन के ‍कारण पहले बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। बाद में वे क्रीज पर आए और अपने 42 के स्कोर को 58 तक ले गए, लेकिन इसके बाद वे पारी को आगे जारी नहीं रख पाए। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

रूट के बगैर इंग्लिश पारी ज्यादा संघर्ष नहीं कर पाई और 180 रनों पर सिमट गई। लियोन ने मोईन अली को आउट किया। इसके बाद कमिंस ने मेहमानों की पारी को समेट दिया। कमिंस ने 39 रनों पर 4 और नाथन लियोन ने 54 रनों पर 3 विकेट लिए। मिचेल स्टार्क और जोस हेजलवुड को 1-1 विकेट मिले।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 346 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 7 विकेट पर 649 रन बनाकर घोषित की थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श और मिचेल मार्श ने शतक लगाए।