Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अर्जेंटीना ने ब्राजील को 1-0 से हराकर जीता कोपा अमेरिका का खिताब

रियो डी जनेरियो। एंजेल डि मारिया के एकमात्र गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने ब्राजील को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। अर्जेंटीना ने 1993 के बाद पहली बार कोपा अमेरिका का खिताब जीता है।

मारिया ने मैच के 22वें मिनट में गोल किया । इस गोल की बदौलत लियोनेल मेसी के कप्तानी में अर्जेंटीना के अंतरराष्ट्रीय खिताब का सूखा भी समाप्त हो गया।

दोनों टीमों ने फाइनल मैच की सधी शुरुआत की। हालांकि, न तो ब्राजील और न ही अर्जेंटीना गेंद पर अपना पैर जमा सके। मैच के 22वें मिनट में एंजेल डि मारिया ने गोल कर अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिलाई। इस गोल के साथ ही मारिया 2004 में सीजर डेलगाडो के बाद कोपा अमेरिका फाइनल में गोल करने वाले पहले अर्जेंटीनी खिलाड़ी बने। ब्राजील की टीम तय समय तक बराबरी का गोल नहीं कर सकी और अर्जेंटीना ने मैच के साथ खिताब भी अपने नाम किया।

बता दें कि स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना 2015 और 2016 में दो बार फाइनल में पहुंची लेकिन उसे खिताब से महरूम होना पड़ा। अर्जेंटीना ने आखिरी बार 1993 में यह खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.