Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विश्व कप 2019: इंग्लैंड ने इंडिया को 31 रनों से हराया,धोनी ने खेली सुस्त पारी

स्पोर्ट्स डेस्क|

जॉनी बेयरस्टो (111) के शतक के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने एजबेस्टन मैदान पर वर्ल्ड कप-2019 के 38वें मैच में भारत को 31 रनों से हरा दिया. रविवार को मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया.


 

1992 के बाद से यह पहला मौका है, जब वर्ल्ड कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है. इंग्लैंड की टूर्नामेंट के आठ मैचों में यह 5वीं जीत है और अब उसके 10 अंक हो गए हैं. इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में शीर्ष-चार में पहुंच गई है, वहीं भारत को सात मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है.

धोनी और जाधव की बल्लेबाजी पर हैरानी

धोनी ने 31 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. वहीं, केदार जाधव ने 13 गेंद पर 12 रन ही बना सके. हालांकि, दोनों ने जीत की इच्छा शक्ति नहीं दिखाई. जब दोनों क्रीज पर उतरे, उस समय तेजी से रनों की दरकार थी, लेकिन दोनों सुस्त नजर आए.


इसके बाद धोनी और कोहली की इच्छा शक्ति पर सवाल उठने लगे हैं. कमेंट्री बॉक्स में बैठे पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी और केदार की बल्लेबाजी पर हैरानी जताते हुए कहा कि मैच जिताने की जिम्मेदारी सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा की नहीं है.

खराब रही शुरुआत

इंग्लैंड से मिले 338 रनों को विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उसने आठ रन के स्कोर पर ही केएल राहुल (0) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद रोहित शर्मा (102) और कप्तान विराट कोहली (66) ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. इस वर्ल्ड कप में कोहली का यह लगातार पांचवां अर्धशतक है.

रोहित ने लगाया शतक

इस पूरे मैच में रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की. इस दौरान रोहित ने अपने करियर का 25वां और इस विश्व कप में तीसरा शतक जमाया.रोहित हालांकि शतक जमाने के तुरंत बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे. रोहित ने 109 गेंदों की अपनी शतकीय पारी में 15 चौके लगाए.

धोनी ने बनाए 42 रन,मैन ऑफ द मैच  मिला जॉनी बेयरस्टो को

धोनी ने 31 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाकर 42 रन बनाए. केदार जाधव ने 13 गेंदों पर नाबाद 12 रनों में एक चौका लगाया. इंग्लैंड की ओर से प्लेंकेट ने तीन और क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए.इससे पहले, इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो (111) के शानदार शतक की मदद से सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया.जबकि इंग्लैंड की ही तरफ से जेसन ने 57 गेंदों की अर्धशतकीय पारी में सात चौके और दो छक्कों की मदद से वनडे में अपना 16वां और इस विश्व कप में दूसरा अर्धशतक पूरा किया. जेसन के आउट होने के बाद बेयरस्टो ने जो रूट (44) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े.बेयरस्टो ने करियर का आठवां और इस विश्व कप में अपना पहला शतक पूरा किया. उन्होंने 109 गेंदों की अपनी तूफानी शतकीय पारी के दौरान 10 चौके और छह छक्के लगाए. बेयरस्टो को मोहम्मद शमी ने आउट किया. बेयरस्टो को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.