Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑनलाइन बियर खरीदने के चक्कर में लग गई 87 हजार रुपए की चपत, डिजिटल पेमेंट पड़ा महंगा

मुंबई। इन दिनों लोग दुकान पर या फिर शॉपिंग मॉल में जाकर खरीददारी करने से बेहतर ऑनलाइन शॉपिंग को समझते हैं। यही कारण है कि वह घर बैठे अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर चीजें खरीदते रहते हैं। हालांकि यह खरीददारी का आसान तरीका तो है लेकिन कभी-कभी उपभोक्ताओं को धोखाधड़ी का शिकार भी होना पड़ता है। हाल ही में मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

दरअसल मुंबई में यूपीआई का यूज करके बियर खरीदते वक्त एक महिला के बैंक अकाउंट से 87000 रुपए निकल गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला ने मुंबई के पोवाई इलाके में स्टार वाइन शॉप के लिए लिस्टेड नंबर पर कॉल किया था। दुकानदार ने उससे फोन पर गूगल पे के जरिए 420 रुपए का पेमेंट करने के लिए कहा था और अपनी यूपीआई आईडी शेयर करने के लिए कहा।

बस फिर क्या था, देखते ही देखते महिला का बैंक अकाउंट खाली हो गया और उसमें से 87 हजार रुपए निकल गए। दरअसल महिला ने यह नंबर गूगल सर्च करके निकाला था। आईडी शेयर करने के बाद महिला को पेमेंट रिक्वेस्ट मिली और जैसे ही उसने रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट किया, तो उसके खाते से 29,001 रुपए डेबिट हो गए।

इसके बाद जब उसने दोबारा वाइन शॉप पर कॉल कर पूछताछ की, तो दुकानदार ने माफी मांगते हुए कहा कि गलती हो गई। फिर महिला ने जैसे ही फोन डिसकनेक्ट किया, तो उसके खाते से 58 हजार रुपए निकल गए। जिसके बाद जब महिला वाइन शॉप पहुंची, तो उसे पता चला कि उसने जिस नंबर पर कॉल किया था, वह उसके स्टोर का नंबर ही नहीं है। वहीं महिला की शिकायत के बाद अब पुलिस छानबीन में जुट गई है।