Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्वीट कर, कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया क्रिकेट का असल हीरो

“आज में क्रिकेट के उस फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूँ जिसे सबसे अधिक प्यार करता हूँ। मेरे हिसाब से टेस्ट क्रिकेट इस खेल का सबसे उम्दा फॉर्मेट है। यह फॉर्मेट आपको मानसिक ,शारीरिक और भावनात्मक रूप से टेस्ट करता है। ” इन शब्दों के साथ विश्व के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। स्टेन ने यह तक कहा कि मैं सबको धन्यबाद करना चाहता हूँ , किसी एक को नहीं क्यूंकि मेरे इस सफर में हर किसी ने मेरा साथ दिया। आगे मैं अपने देश के लिए छोटे फॉर्मेट में खेलते रहना चाहता हूँ।

14 साल के करियर में स्टेन ने 439 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान 93 टेस्ट में उनका औसत 22.95 रहा। स्टेन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2004 में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ इसी साल फरवरी में खेला था। स्टेन वनडे और टी-20 फॉर्मेट में खेलते रहेंगे। विराट कोहली ने भी ट्वीट कर साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज को इस खेल का असली चैंपियन बताया है।

स्टेन लंबे समय से चोट से परेशान चल रहे हैं। इस कारण वे वर्ल्ड कप 2019 में भी नहीं खेल सके थे। वे आईपीएल 2019 में भी सिर्फ 2 ही मैच खेल पाए थे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए थे। वे चोट के कारण ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।