Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोहली, रवि शास्त्री के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है वेस्टइंडीज दौरा

नई दिल्ली।   भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री के लिए भारत का वेस्टइंडीज दौरा निर्णायक साबित हो सकता है। भारत के विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में बाहर हो जाने साथ-साथ रवि शास्त्री का अनुबंध भी समाप्त होने वाला है इसलिए आगामी दौर पर टीम का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण होगा।

हालांकि, शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम ने आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा नियुक्त की गई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) कोच के पद के लिए नए आवेदन स्वीकार कर रही है।

इस बावत, (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, कि मुख्य कोच और स्पोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जबकि टीम प्रबंधन को विश्व कप से भारत के बाहर होने के पर एक रिपोर्ट पेश करनी होगी।

अधिकारी ने कहा, “बल्लेबाजी कोच (संजय बांगर) को नंबर-4 के सवाल का जवाब देना चाहिए क्योंकि यह स्पष्ट है कि टीम प्रबंधन ही था जो कुछ खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए कह रहा था। उन्हें यह भी बताना होगा कि क्या उन्हें विजय शंकर के चोटिल होने के बारे में जानकरी थी।”

उन्होंने कहा कि,”न केवल प्रबंधक बल्कि प्रत्येक कोच से रिपोर्ट मांगी जानी चाहिए। यहां तक, फिजियो और ट्रेनर को भी अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा जाना चाहिए। रिपोर्ट  से यह पता लगाया जा सकेगा कि, विजय शंकर के चोटिल होने का पूरा प्रकरण क्या था। दरअसल,”पिछली बार शास्त्री के कोच बनाए जाने पर कोहली की राय ली गई थी, लेकिन इस बार ऐसा होने की कोई उम्मीद है।