Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बोर्ड परीक्षा में पूछा गया कोहली पर सवाल, तो बच्चों ने दिया कुछ यूं जवाब

इन दिनों पूरे देश में बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं. हालहि में यूपी की बोर्ड परीक्षाएं समाप्त हुई हैं. इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल के बोर्ड परीक्षाओं में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी सवाल पूछा गया है. यह सवाल कोहली के व्यक्तित्व के बारे में था, जिसके बारे में 10 बिंदुओं में बच्चों को लिखना था. कोहली पर प्रश्न देखकर बच्चे भी काफी खुश थे.

बोर्ड परीक्षा में कोहली पर सवाल

इस प्रश्न में कोहली के व्यक्तित्व के बारे में 10 बिंदुओं में उत्तर देना था. परीक्षार्थियों को यह सवाल काफी पसंद आया.एक परीक्षार्थी ने परीक्षा हॉल से वापस आने के बाद बताया कि हमें कोहली के बारे में 10 बिंदुओं में उत्तर लिखने को आया था. हम चाहें तो हम कोहली पर कई पन्ने लिख दें.

वहीं बंगाल के पूर्व भारतीय खिलाड़ी लक्ष्मी रतन शुक्ला, जो कि विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं, ने कोहली से सम्बंधित प्रश्न को शामिल करने की पहल की सराहना की हैं.शुक्ला ने कहा हैं कि, “एक आइकॉन होने के अलावा, कोहली का जीवन समर्पण, कड़ी मेहनत और अनुशासन के बारे में है, जो कि विद्यार्थियों के लिए एक उदाहरण बन सकता है. मैं इस पहल की सराहना करता हूँ और भविष्य में उम्मीद करता हूँ कि केवल मध्यियािक में ही नहीं, बल्कि अन्य बोर्ड की परीक्षाओं में खेल के आइकॉनस पर सवाल बने .”