Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जल्द कम करना चाहती हैं वजन, नारियल के साथ मिलाए ये चीज़…जल्द दिखेगा असर

कुछ भी ऐसा वैसा खा लिया जाएं तो हमारा वजन तेजी से बढ़ने लगता है वजन को कंट्रोल रखने के लिए हम अक्सर वर्क आउट या जिम जाया करते है लेकिन अब आप इस तरीकें से भी अपने वजन को कम कर सकते है और एक परफेक्ट बॉडी वाला लुक पा सकते है।

कॉफी में नारियल ऑयल मिलाकर पीने से बॉडी को एकदम परफेक्ट बनाया जा सकता है। आजकल हर व्यक्ति मोटापे से परेशान रहता है जिसके लिए डाइट का तो ख्याल रखना जरुरी है साथ ही अगर आप इस उपाय को करेगी तो आप अपने शरीर के मोटापे को कम कर सकती है।

कॉफी में नारियल ऑयल

आप जिम और डाइट के साथ-साथ कॉफी में नारियल ऑयल मिक्स करके परफेक्ट बॉडी लुक पा सकते है एक रिसर्च में बात सामने आई है की ब्लैक कॉफी में नारियल तेल मिक्स करके पीने वजन को घटाया जा सकता है ये आपके शरीर में बॉडी मेटाबॉलिज्म रेट में भी तेजी से सुधार करता है जिसकी वजह से आपका वजन जल्द से जल्द कम होता है।

एक कप में 2 चम्मच नारियल का तेल डालें जिसमें पहले तैयार की हुई बिना दूध वाली कॉफी डाले लेकिन इस बात का ध्यान रखें की कॉफी गरम होनी चाहिए ताकि तेल कॉफी में अच्छे से मिल जाएं अगर आप शुगर के मरीज है तो आप चीनी वाली कॉफी का सेवन कर सकते है। इस उपाय को करने से आप जल्द से जल्द अपने बढ़ते मोटापे को कम कर सकते है।