Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना वायरस के कारण उप्र सचिवालय कर्मियों को 31 तक बायोमेट्रिक हाजिरी से छूट

 

लखनऊ। कोरोना वायरस से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश सचिवालय प्रशासन ने अपने सभी कर्मियों को बायोमेट्रिक हाजिरी से छूट दे दी है। सचिवालय कर्मियों के लिए यह छूट 31 मार्च तक जारी रहेगी।

अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन महेश गुप्ता ने शनिवार को इस छूट को लेकर एक आदेश जारी किया। इस आदेश में बताया गया है कि केंद्र सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन ने यह निर्णय कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत लिया है।

प्रदेश की योगी सरकार ने लापरवाह व कार्यालय आने में लेटलतीफी करने वाले कर्मचारियों पर नकेल कसने के लिए पिछले साल बायोमेट्रिक हाजिरी लगाने का निर्णय लिया था। इसी क्रम में पहली जुलाई, 2019 से सचिवालय में भी बायोमेट्रिक हाजिरी की व्यवस्था लागू की गई थी। इसके तहत सुबह साढ़े नौ बजे से पहले अधिकारियों व कर्मियों को हाजिरी लगाना अनिवार्य किया गया था। विलम्ब होने पर वेतन काटने और अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्राविधान किया गया है। लेकिन कोरोना वायरस के चलते सरकार ने अब 31 मार्च तक बायोमेट्रिक हाजिरी से छूट दे दी है।

गौरतलब है कि चीन से निकले कोरोना वायरस को लेकर इस समय दुनिया भर में दहशत का माहौल है। उत्तर प्रदेश में भी इस वायरस से कई लोग प्रभावित हो चुके हैं। ऐसे में सरकार इससे बचाव को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है। कोरोना वायरस के मद्देनजर पूरा प्रदेश अलर्ट मोड पर है।