Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिंगल यूज प्लास्टिक चालान की आड में नाजायज काटे चालान, तो करेंगे दुकानें बंद

सिरसा -नगर परिषद के ईओ से मिले ट्रेड यूनियनों के व्यापारी
-व्यापार मंडल के जिला प्रधान हीरालाल शर्मा बोले, चालान की आड में हो रही ज्यादती। एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन के बाद नगर परिषद के अधिकारी बाजारों में चालान काट रहे है, जिसका किरयाणा मर्चेंट्स, हलवाई एसोसिएशन, डेयरी एसोसिएशन,  डिस्पोजल व पैकिंग एसोसिएशन ने विरोध जताया है और नगर परिषद के अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर करने का निर्णय लिया है। डिस्पोजल व पैकिंग एसोसिएशन के प्रधान सुमित गुप्ता व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हीरालाल शर्मा ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक बैन की आड में बड़े व्यापारियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। सिंगल यूज प्लास्टिक बैन के हक में वे भी है, लेकिन वे इस बात के पक्षधर नहीं है कि चालान की आड में भेदभाव हो।

गुप्ता ने कहा कि हमारे प्रोडक्ट की कोई भी  पैकिंग   अगर सिंगल यूज प्लास्टिक में हो, तो उसके चालान काटे जा रहे है, जबकि अमूल व वीटा जैसी कंपनियों के दूध, दही, लस्सी, आइसक्रीम जैसे प्रोडेक्ट सिंगल यूज प्लास्टिक में आते है, तो उनका चालान नहीं है। ऐसे में जब हमने निजी तौर पर नगर परिषद के अधिकारियों से बातचीत की, तो वे कहते है कि डिस्पोजल व पैकिंग के चालान हर हाल मेंं होंगे। हीरालाल शर्मा ने कहा कि नगर परिषद के अधिकारियों की यह ज्यादती किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों द्वारा किए जा रहे चालान के विरोध में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट मेंं दस्तक देंगे। डिस्पोजल व पैकिंग व्यापारियों ने चेतावनी दी कि अगर नगर परिषद के अधिकारी गलत तरीके से चालान करेंगे, तो सभी डिस्पोजल व पैकिंग व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर चाबियां उपायुक्त सिरसा को सौंपने पर मजबूर होंगे। इस मौके पर व्यापार मंडल के वरिष्ठ उप प्रधान चंद्रयश जैन, किरयाणा एसोसिएशन के प्रधान सतीश शर्मा, हलवाई एसोसिएशन के महासचिव ललित शर्मा, कश्मीरी लाल मोंगा, उमंग मेहता, अविनाश कंबोज, परमानंद कक्कड, नरेश फुटेला, सुरेंद्र फडिया, सुरेश जोसन, आशु गुंबर, राहुल खट्टर, राजेश शर्मा, अक्षय अरोडा, पंकज कांडा, मोनू फडिया, सुनील फुटेला, सन्नी कालडा, हरि अग्रवाल, कर्ण मेहता, विजय गर्ग, विकास अग्रवाल, रिंकू बजाज इत्यादि नगर परिषद में मौजूद थे।