Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का अकाउंट हुआ हैक, किए गए कई आपत्तिजनक ट्वीट

नई दिल्ली। ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी का अकाउंट शुक्रवार देर रात हैक हो गया। इसके बाद अकाउंट से कई आपत्तिजनक ट्वीट भी किए गए। जिसके बाद सभी होश उड़ गए। उनके अकाउंट से हैकर ने जो ट्वीट किए, उसके जरिए जैक पर नस्ली टिप्पणी की और उनके मुख्यालय में बम होने की अफवाह भी उड़ाई।

हालांकि जब इस मामले का पता चला, तो तत्काल कार्रवाई कर वह सभी ट्वीट डिलीट कर दिए गए। जैक डोर्सी का अकाउंट हैक करने के बाद जो ट्वटी किए गए। उनमें से कुछ ट्वीट में #चकलिंगस्क्वैड लिखा हुआ था। जिसको लेकर जांच एजेंसियां यह अनुमान लगा रही हैं कि यह हैकर्स का एक समूह हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक हैकर समूह ने नाजी जर्मनी के समर्थन में भी ट्वीट किए हैं। ट्विट के एक प्रवक्ता ने कहा है कि हम जानते हैं, कि जैक डोर्सी का अकाउंट हैक हुआ है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनके प्रोफाइल पर ही दिखते रहे। हालांकि बाद में ट्विटर की ही टेक टीम ने उनका अकाउंट रिकवर किया और उस पर से किए गए सभी ट्वीट हटा दिए।

बताते चलें कि जैक डोर्सी के लगभग 42 लाख फॉलोअर्स हैं। वहीं ट्विटर के सीईओ के साथ हुई इस घटना के बाद अब ट्विट यूजर्स को भी चिंता सताने लगी है कि उनका अकाउंट भी अब सुरक्षित नहीं है।